अगले एक वर्ष में मुफ्त एक लाख चश्मे बाटेंगे महंत स्वामी अघोचा नन्द

प्रयागराज कुंभ में धर्म और अध्यात्म का सबसे बड़ा मेला इन दिनों चल रहा है।जहां पर समाज सेवा से लेकर लोगो की भलाई में कई तरह के बड़े कार्य देखने को मिल रहे है।यहां पर प्रशासन और साधु महात्माओं की तरफ से लोगो के हित में काफी कार्य किए जा रहे है। इन सभी प्रयासों का मकसद लोगों में आपसी सहयोग और देश के प्रति आस्था बढ़ाने का है। देश दुनिया से आए हुए साधु संत और श्रद्धालु यहां आते हैं और कई सारी अच्छी बातों को सीख पर जाते हैं।

यहां पर लोगों की आंखो की सुरक्षा पर भी विशेष ध्यान दिया जा रहा है ।सेक्टर 13 में स्थित महंत अघोचा नन्द जी महाराज ने इस बार कुंभ प्रयागराज में पांच हजार लोगो की कुशल और योग्य चिकित्सको से जांच कराई है और उन्हें उनकी जरूरत के अनुसार चस्मे भी निशुल्क वितरित किए है।

Credit – Alok Sharma

महंत जी का कहना ही की अगर लोगो की आंखे स्वस्थ रहेगी तभी वो इस खूबसूरत दुनिया को देख पाएंगे ।जिसके लिए उन्होंने अगले एक वर्ष में एक लाख लोगो की आंखो की जांच करके उन्हें मुफ्त में चस्मे देने की बात कही है साथ ही साथ उन्होंने कहा कि ये इस नेक कार्य को सीमावर्ती राज्यो जैसे असम ,अरुणाचल प्रदेश , राजस्थान,गुजरात,और जम्मू कश्मीर में कैम्प के माध्यम से करेंगे ,जो कि सभी जाति,धर्म वर्ग और समुदाय के लिए निशुल्क रहेगा।

इस महान कार्य और सोच को पूरा देश सलाम करता है। साथ ही साथ उनके इस प्रयोग से अन्य लोगों के जुड़ने की भी संभावना है। साधु संतों का यह कदम पूरे देश में सराहनीय योग्य साबित होगा। इसके साथ ही ईश्वर के सबसे बड़ी पूजा भी साबित होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *