कुंभ मेले में इस बार का नजारा

आज तक अपने साधु-संतों को सिर्फ ईश्वर का भजन करते हुए और श्रद्धालुओं को अच्छी अच्छी बातें बताते हुए सुना होगा. लेकिन प्रयागराज में चल रहे कुंभ मेले में इस बार का नजारा कुछ बदला बदला सा नजर में आया. जहां जूना अखाड़े के साधु प्रयागराज में मौजूद सिनेमा हॉल में फिल्म देखने पहुंच गए.

साधु संत प्रयागराज में इन दिनों डेरा जमाए हुए हैं. जहां विश्व प्रसिद्ध कुंभ मेले का आयोजन हो रहा है. यह मेला 4 मार्च तक जारी रहेगा. जिस में करोड़ों की संख्या में श्रद्धालु संगम में डुबकी लगाने और साधु संतों का आशीर्वाद प्राप्त करने आ रहे हैं. साधु संत इस मेले के आकर्षण का मुख्य केंद्र हैं. ऐसे में साधु संतों की हर एक हरकत पर मीडिया से लेकर सभी की नजरें बनी रहती हैं.

जब साधु संत पीवीआर सिनेमा में फिल्म देखने पहुंचे, तो ऐसे में लोगों की जिज्ञासा भी बढ़ गई. इसके पीछे का मकसद उरी फिल्म से जुड़ी देशभक्ति बताया जा रहा है. उरी फिल्म अभी हाल ही में रिलीज हुई है और सिनेमा पर्दे पर इसका प्रदर्शन काफी उच्च स्तर का है. लोग इस फिल्म को काफी पसंद कर रहे हैं.

यह फिल्म सर्जिकल स्ट्राइक पर बनी हुई है, जिस में भारतीय सेना के जवानो द्वारा पाकिस्तान में घुसकर सर्जिकल स्ट्राइक करने के दृश्यों को फिल्माया गया है. विक्की कौशल इस फिल्म में मुख्य भूमिका निभा रहे हैं.

26 जनवरी भी नजदीक आ रही है, ऐसे में पूरे देश में देश भक्ति का माहौल बढ़ता दिख रहा है और लोग इस फिल्म को देखने सिनेमाघरों के दरवाजे तक पहुंच रहे हैं. ऐसे में प्रयागराज में मौजूद साधु संत भी कुंभ मेले के साथ साथ सिनेमाघरों पर भी दस्तक देने लगे हैं. जूना अखाड़े के सभी साधू फिल्म देखने से पहले काफी उत्साहित दिखे.

Next – जाने कैसे तैयारी की गयी है इलाहबाद महाकुंभ की !

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *